देश मे Omicron का प्रवेश ,अकेले महाराष्ट्र मे सर्वाधिक।

कोरोना महामारी का नया रूप ओमिक्रोन वायरस (Omicron) भारत में भी प्रवेश कर गया है। कर्नाटक में Omicron वेरिएंट के दो केस मिलने के बाद ताजा खबर यह है कि देश के 6 राज्यों के 46 मरीजों में ओमिक्रोन की जांच की जा रही

है। ये विदेश से आने पर कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज हैं या ऐसे मरीजों के सम्पर्क में आए लोग हैं। नीचे देखें पूरी लिस्ट, किस राज्य में कितने संदिग्ध मरीज। स्पष्ट करे दें कि इन मरीजों में ओमिक्रोन की पुष्टि नहीं हुई है। जांच रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट होगा। अकेले महाराष्ट्र में ऐसे 28 मरीजों की जांच रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह जानकारी दी।

वहीं तमिलनाडु में स्वास्थ्य मंत्री टेनामपेट सुब्रमण्यम ने बताया कि तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सिंगापुर का एक यात्री COVID पॉजिटिव पाया गया और उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जीनोम अनुक्रमण के लिए नमूने चेन्नई और बेंगलुरु भेजे गए हैं।

वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर से खबर है कि यहां 2 परिवारों के 9 सदस्यों में कोरोना पाया गया है। चिंता बढ़ाने वाली बात यह है कि इनमें से 4 सदस्य हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं। इसलिए ओमिक्रोन वेरिएंट की आशंका जताई जा रही है। सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

इस तरह अब तक की जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक में कोरोना के दो केस मिले हैं। वहीं राजस्थान, हैदराबाद, नई दिल्ली और जामनगर ने भी चिंता बढ़ा दी है। इन शहरों में विदेश से आए कुछ मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। हैदराबाद में ब्रिटेन से आई एक महिला पॉजिटिव पाई गई है, वहीं दिल्ली में एयरपोर्ट पर हुई जांच में 6 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। गुजरात के जामनगर में जिम्बाब्वे से आए 72 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना पाया गया है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *