Archean Chemical Industries IPO खुलने से पहले ही 80 रुपये प्रीमियम पर पहुंच गया भाव, लिस्टिंग पर हो सकता है जबरदस्त मुनाफा

Archean Chemical Industries IPO: स्पेशलिटी केमिकल निर्माता आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Archean Chemical Industries) का इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) अगले सप्ताह बुधवार 9 नवंबर, 2022 को निवेश के लिए खुलेगा। निवेशक इस इश्यू में शुक्रवार, 11 नवंबर तक दांव लगा सकते हैं। एंकर निवेशक इस इश्यू में 7 नवंबर को बोली लगा सकेंगे। कंपनी ने अपनी शुरुआती शेयर बिक्री के लिए ₹386 से ₹407 प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

80% चढ़ गया GMP
बाजार जानकारों के अनुसार, आज ग्रे मार्केट में आर्कियन केमिकल के शेयर ₹80 के प्रीमियम (GMP) की कमान संभाल रहे हैं। कंपनी के शेयर सोमवार, 21 नवंबर 2022 को स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हो सकते हैं। आर्कियन केमिकल भारत की प्रमुख मेरिन केमिकल कंपनी है और दुनिया भर में ग्राहकों को ब्रोमीन, औद्योगिक नमक और पोटाश के सल्फेट के प्रोडक्शन और निर्यात पर केंद्रित है।

जारी किए जाएंगे 805 करोड़ रुपये के नए शेयर
इस आईपीओ का साइज 1,462.3 करोड़ रुपये तक का है। इसमें 805 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करना और मौजूदा प्रमोटरों और शेयरधारकों द्वारा 1,61,5,00 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (OFS) शामिल है। पीरामल ग्रुप और बैन कैपिटल के बीच अपर प्राइस बैंड पर आईपीओ से 1,462 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। प्रमोटर केमिकास स्पेशलिटी ओएफएस के जरिए 20 लाख शेयर बेचेगी, जबकि निवेशक पीरामल नेचुरल रिसोर्सेज और इंडिया रिसर्जेंस फंड 38.35 लाख शेयर बेचेंगे। इंडिया रिसर्जेंस फंड II 64.78 लाख शेयर बेचेगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *