पीएम मोदी का रायपुर दौरा आज प्रदेश की जनता को 7600 करोड रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे

रायपुर/ पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचेंगे। रायपुर दौरे में पीएम मोदी, प्रदेश की जनता को 7600 करोड रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इसके साथ ही पीएम छत्तीसगढ़ के साइंस कॉलेज मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। छत्तीसगढ़ में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी इस जनसभा के जरिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री प्रदेश में 700 करोड़ की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। बीजेपी नेताओं के अनुसार, पीएम मोदी करीब 4 साल बाद छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं।

लोकार्पण कार्यक्रम के तहत 988 करोड़ की लागत से 33 किलोमीटर लंबी फोरलेन रायपुर कोड़ेबोड़, 1261 करोड़ की लागत की 53 किलोमीटर लंबी सड़क बिलासपुर से पथरापाली, 136 करोड़ की लागत का कोरबा स्थित इंडियन आयल एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, 750 करोड़ की लागत का रायपुर टिटलागढ़ के अंतर्गत रायपुर खरियार रोड रेल लाइन का दोहरीकरण और 290 करोड़ की लागत से दल्लीराजहरा से रामघाट नई लाइन परियोजना के अंतर्गत कैविटी से अंतागढ़ नई रेल लाइन का लोकार्पण करेंगे।

पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी करीब 4 साल के बाद छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी 7 जुलाई को सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर रायपुर पहुंचेंगे। पीएम मोदी सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर रायपुर एयरपोर्ट से रवाना होंगे और सीधे साइंस कॉलेज मैदान पहुंचेंगे। 10 बजकर 35 मिनट पर यूनिवर्सिटी ग्राउंड में बन रहे टेंप्रेरी हेलीपैड पहुंचेंगे। सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर हेलीपेड से कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना हो जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी 10.45 बजे से 11.20 बजे तक छत्तीसगढ़ को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे।

पीएम मोदी करेंगे इन विकास कार्यों का लोकार्पण

फोरलेन रायपुर-कोड़ेबोड़ NH का करेंगे लोकार्पण फोरलेन बिलासपुर-पथरापाली NH का करेंगे लोकार्पण कोरबा इंडियनऑइल के बॉटलिंग प्लांट का करेंगे लोकार्पण रायपुर-खरसिया रेल लाइन के दोहरीकरण का करेंगे लोकार्पण केवटी-अंतागढ़ नई रेललाइन का करेंगे लोकार्पण करेंगे PM 6-लेन झांकी-सरगी इकोनॉमी कॉरिडोर का रखेंगे शिलान्याश 6-लेन सरगी-बासनवाही इकोनॉमी कॉरिडोर का करेंगे शिलान्याश 6-लेन बसनवाही-मारंगपुरी इकोनॉमी कॉरिडोर का करेंगे शिलान्याश आयुष्मान योजना के तहत कार्ड वितरण करेंगे PM मोदी अंतागढ़ से रायपुर नई ट्रेन को PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी .

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *