बृजमोहन अग्रवाल ने पूरे परिवार के साथ मतदान किया. उन्होंने मतदान की तस्वीर शेयर की ।

Raipur/ बीजेपी (BJP) नेता और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के विधायक बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Aggarwal) ने पूरे परिवार के साथ मतदान किया. उन्होंने मतदान की तस्वीर शेयर की जिसमें उनके परिवार की तीन पीढ़ी एकसाथ दिख रही है. अग्रवाल ने साथ ही यह उम्मीद जताई कि राज्य में कमल खिलेगा और बीजेपी भारी बहुमत से सरकार बनाएगी. 

बृजमोहन अग्रवाल ने मतदान करने के बाद एक्स पर लिखा, ”एक नई सोच और नई उम्मीद के साथ आज हमने सपरिवार मतदान किया. आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि इस बार रायपुर की चारों विधानसभा सीटों के साथ ही  संपूर्ण प्रदेश में कमल खिलेगा और भारी बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी.” बृजमोहन अग्रवाल ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें मतदान केंद्र पर उनकी पत्नी और घर की अन्य महिलाएं भी नजर आईं जबकि उनके वयोवृद्ध माता-पिता ने भी वोट डाला जो कि व्हीलचेयर से मतदान केंद्र पहुंचे थे. 

रायपुर की चार सीटों पर मतदान का प्रतिशत
रायपुर जिले में कुल चार सीटें हैं जिनमें रायपुर ग्रामीण, रायपुर शहर पश्चिम, रायपुर शहर उत्तर और रायपुर दक्षिण हैं. रायपुर ग्रामीण में दोपहर 3 बजे तक 38.2 प्रतिशत, रायपुर शहर पश्चिम में 46.23 प्रतिशत, रायपुर शहर उत्तर  में रायपुर 44.3 प्रतिशत और रायपुर दक्षिण में 43.16 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर मतगणना 3 दिसंबर को कराई जाएगी. 

रमन सिंह सरकार में रह चुके हैं मंत्री
बृजमोहन अग्रवाल इस बार भी रायपुर दक्षिण से चुनाव लड़ रहे हैं. अग्रवाल सात बार विधायक रह चुके हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस महंता रामसुंदर दास से हैं. बृजमोहन अग्रवाल इसी सीट से फिलहाल विधायक हैं. बृजमोहन अग्रवाल राजनीति के मंजे हुए खिलाड़ी हैं. वह पूर्व सीएम रमन सिंह की सरकार में अलग-अलग मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. उन्होंने कृषि मंत्रालय, संसदीय कार्य मंत्रालय, लोक निर्माण विभाग, पर्यटन एवं सस्कृति और स्कूली शिक्षा मंत्रालय का काम देख चुके हैं.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *