इलेक्ट्रिक कार Hyundai के दीवाने हुएं लोग! 24 घंटे में बुक हो गईं 37 हजार से ज्यादा गाड़ियां….

नई दिल्ली/ साउथ कोरियन कार निर्माता हुंडई ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 6 से पर्दा उठाया था, और साथ ही इस कार की प्री-बुकिंग भी शुरू की गई थी। लेकिन इस कार ने ग्लोबल मार्केट में आने से पहले ही धूम मचा दी है। साउथ कोरियन मार्केट में इस इलेक्ट्रिक कार ने महज 24 घंटे के भीतर ही 34 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। आपको बता दें कि, हुंडई की Ioniq5 को भी इसी तरह की प्रतिक्रिया मिली थी, उस एसयूवी को फरवरी 2021 में पेश किया गया था, जिसे पहले दिन 23,760 यूनिट्स की बुकिंग मिली थी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Ioniq 6 को साउथ कोरियन मार्केट में पहले दिन कुल 37,446 यूनिट्स की बुकिंग मिली है। पिछले महीने बुसान मोटर शो में इस इलेक्ट्रिक कार को पेश किया गया था। Ioniq 6 को कार निर्माता के EV-समर्पित E-GMP प्लेटफॉर्म पर बनाया है, जो अपने पूर्ववर्ती Ioniq 5 के डिज़ाइन से प्रेरित है। इस कार को दो वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें एक वेरिएंट में 53.0 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है और दूसरे वेरिएंट में 77.4 kWh की क्षमता का बैटरी पैक मिलता है।


पावर और परफॉर्मेंस:

इस इलेक्ट्रिक कार में दो ड्राइव यूनिट का विकल्प भी मिलता हैं। सिंगल मोटर, रियर-व्हील-ड्राइव, और डुअल-मोटर, ऑल-व्हील-ड्राइव यूनिट, इस कार के परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाते हैं। कंपनी का दावा है कि इस कार का टॉप-ऑफ़-द-लाइन कॉन्फ़िगरेशन मॉडल महज 5.1 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है। बताया जा रहा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 610 किलोमीटर (379 miles) का ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *